पंचमुखी हनुमान कवच के लाभ Benefits of Panchmukhi Hanuman kavach recitation

श्री पंचमुखी हनुमान कवच पाठ  के लाभ(Benefits of Shri PANCHMUKHI Hanuman kavach recitation)

श्री पंचमुखी हनुमान कवच का पाठ भगवान् श्री राम ने रावण से युद्ध करने से पहले किया था, इसलिए प्रभु श्री राम ही श्री हनुमान कवच के रचियता हैं। श्री हनुमान कवच बहुत ही प्रभावशाली कवच है। श्री हनुमान कवच का प्रयोग कर के मानव जीवन में विभिन्न कठिनाइयों और बुरी परेशानियों से बचा जा सकता है इस पोस्ट  में हम बात करेंगे श्री हनुमान कवच के अदभुत लाभ के बारे में। 
Shri panchmukhi hanuman kavch benifits pdf download

श्री पंचमुखी  हनुमान कवच के पाठ से विभिन्न बुरे प्रभावों से बचा जा सकता है:-


  • विभिन्न ग्रहों के दुष्प्रभाव से बचाव यदि आप पर या आपके परिवार में किसी पर शनि ग्रह या अन्य किसी ग्रह  की कुदृष्टि चल रही है तो आपको श्री पंचमुखी हनुमान कवच का पाठ जरूर करना चाहिए। यह कवच शीघ्र प्रभाव दिखाने वाला कवच है। 

  • बुरी नज़र के प्रभाव से बचाव आपके परिवार में  बच्चों को नज़र लगने की समस्या बार बार होती है तो अपने बच्चों के निमित्त श्री पंचमुखी हनुमान कवच का पाठ अवश्य करना चाहिए।  
  • नकारात्मक ऊर्जा से बचाव अगर घर  में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव है तो श्री पंचमुखी हनुमान कवच का पाठ करना उत्तम होता है। 
  • काली शक्तियों के प्रभाव से बचाव काली शक्तियों के प्रभाव से बचने के लिए नियमित रूप से श्री पंचमुखी हनुमान कवच का पाठ  करना चाहिए 
श्री पंचमुखी  हनुमान कवच के पाठ से विभिन्न बुरे प्रभावों से बचने के साथ विभिन्न लाभ भी  है:-

  • साहस (Courage) श्री हनुमान जी महाराज बल और साहस के देवता हैं, इसलिए जिन लोगों में साहस की कमी होती है उन्हें श्री पंचमुखी हनुमान कवच का पाठ निश्चित रूप से करना चाहिए। 
  • निडर व्यक्तित्व (Fearlees Personality) इस कवच का नियमित रूप से पाठ करने वाले व्यक्ति निडर स्वभाव के हो जाते हैं
  • निर्णायक शक्ति ( Desicive Power)  श्री पंचमुखी हनुमान कवच का पाठ  करने से बुद्धि व निर्णय लेने की क्षमता का विकास होता है। 

Download Pdf Book:-




Post a Comment

0 Comments